मामले का अध्ययन


In this Case Study we describe and explain why serving ads on specific locations is a good method to reach a specific audience.

स्थान आधारित प्रोग्रामिंग विज्ञापन

मामले का अध्ययन

 
case-study-icon.png

स्थान आधारित प्रोग्रामेटिक प्रदर्शन विज्ञापन - एक परिचय

केवल विशिष्ट स्थानों पर / मोबाइल फोन पर विज्ञापन देना संभव है। इन स्थानों को भू-बाड़ (मंडल) द्वारा 25 मीटर (त्रिज्या) के रूप में छोटा किया जाता है। मोबाइल फोन एक जीपीएस आधारित स्थान को एक शर्त के भीतर अग्रेषित कर सकते हैं। यह स्थान 10 मीटर के रूप में सटीक हो सकता है।

हमारे भू-उपकरण में सैकड़ों, हजारों या यहां तक कि सैकड़ों हजारों पते (ज़िपकोड और हाउसनंबर के आधार पर) अपलोड करना भी संभव है। हम किसी अन्य भू-उपकरण (डीएसपी के भीतर) से अवगत नहीं हैं जो एक अभियान / रेखा के भीतर, इन बड़ी मात्रा में पते पर प्रक्रिया करने और वास्तव में सेवा करने में सक्षम है। यह टूल आपको एक बार में / एक क्रिया के साथ इन भू-बाड़ के सभी (!) त्रिज्या को बदलने की अनुमति देता है। प्रत्येक भू-बाड़ के लिए व्यक्तिगत आकार लागू करना भी संभव है।

समस्याएं और चुनौतियां

कार्यक्षमता में कुछ समस्याएं हैं। उदाहरण के लिए; हमारे कई ग्राहक हमें अपने विशिष्ट स्थान पर बैनर की सेवा करने के लिए कहते हैं - अपनी कंपनी के स्थान के ऊपर भू-बाड़ स्थापित करके। कई मामलों में हम ग्राहक को एक विशिष्ट बैनर दिखाने में सक्षम नहीं हैं। यह स्थिति विशिष्ट स्थानों पर विज्ञापनों की सेवा करने की स्पष्ट क्षमताओं को काफी कम करती है।

एक व्यक्ति को बैनर नहीं दिखने के कुछ कारण:
Utrecht.PNG
  • एक सक्रिय विज्ञापन-अवरोधक (कई मामलों में एक व्यक्ति को इसके बारे में पता नहीं है और यह नहीं जानता कि इसे कैसे अक्षम किया जाए)

  • ऐप वरीयताओं के आधार पर सक्रिय विज्ञापन-अवरोधक

  • जीपीएस स्थान जो फोन का रखरखाव करता है वह भौगोलिक-बाड़ से मेल नहीं खाता है

यह उल्लेखनीय है कि हालांकि ब्राउजर (मोबाइल वेब) के माध्यम से स्थान हस्तांतरण संभावनाएं बढ़ रही हैं, ऐप यातायात के आधार पर एक शर्त के माध्यम से एक स्थान हस्तांतरण - आज तक - सबसे विश्वसनीय विधि है।

तथ्य यह है कि एक ग्राहक को एक बैनर दिखाने के लिए बहुत मुश्किल है (उसके वास्तविक स्थान के ऊपर 'भू-बाड़' के आधार पर) समस्याग्रस्त है। आप कार्यक्षमता भी बता सकते हैं (स्थान आधारित विज्ञापन) काम नहीं करता है। हालांकि - अनुरोध किए जाने पर - और तकनीकी कार्य को साबित करने के दौरान - अपने फोन पर एक वास्तविक बैनर देखने वाले ग्राहक की संभावनाओं को काफी हद तक बढ़ाने की संभावनाएं हैं। उदाहरण के लिए, प्रश्न में फोन की डिवाइस आईडी को संचारित करने से विज्ञापन (उस विशेष फोन पर) देखने की संभावना बढ़ जाती है।

सौभाग्य से तकनीक कार्यों को साबित करने के लिए एक और तरीका है। इस मामले के अध्ययन में हम एक विधि का वर्णन करेंगे।

अभियान

हमारे ग्राहकों में से एक (एक एजेंसी) का असामान्य अभियान उद्देश्य था। बुजुर्ग लोगों के लिए उनके ग्राहक, देखभाल प्रदाता, तत्काल 18 नए कर्मचारियों की आवश्यकता है। एजेंसी ने हमसे पूछा कि प्रोग्रामेटिक प्रदर्शन विज्ञापन के संदर्भ में हम क्या कर सकते हैं। निम्नलिखित अभियान रणनीति के साथ पिछली सफलताओं के कारण, हमने नर्सिंग होम और अन्य 'देखभाल' संबंधित कंपनियों, सरकारी स्थानों और अस्पतालों के 'उपरोक्त' वास्तविक स्थानों को विज्ञापन देने की अनुशंसा की। ग्राहक सहमत हो गया, और हमने 12.526 स्थानों / पतों वाले एक पता सूची खरीदी जो उन मानदंडों से मेल खाते हैं। आम तौर पर इस तरह की पता सूची में आने के लिए मुश्किल नहीं है।

 
Captura de pantalla 2018-10-30 a las 12.37.33.png
 
 

हमने बैनर (मानक आईएबी और एक समृद्ध मीडिया इंटर्सक्रॉलर) बनाया और सूची को हमारे प्लेटफ़ॉर्म / भू-टूल में अपलोड किया। हमने इन सभी स्थानों के ऊपर 'भू-बाड़' सेट अप किया और 110 मीटर व्यास का समर्थन किया। यह ध्यान देने योग्य है कि यह अभियान इन 18 नए कर्मचारियों को खोजने के लिए सक्रिय एकमात्र मार्केटिंग विधि था। दूसरा, हमने सटीक उसी विज्ञापन / बैनर के साथ एक अभियान लॉन्च किया, लेकिन स्थान लक्ष्यीकरण के बिना। इसलिए, पूरे नीदरलैंड में विज्ञापन जहां परोसा जाता था। कुल मिलाकर, हमने 3 सप्ताह की अवधि के दौरान 1.428.000 इंप्रेशन की सेवा की। अच्छी खबर; ग्राहक को सभी 18 रिक्तियों को भरने के लिए पर्याप्त आवेदन प्राप्त हुए। हालांकि इसके लिए और भी कुछ है।

परिणाम

  • मुख्य लाइन (इन 12.526 विशिष्ट पते / स्थानों पर विज्ञापन देने वाले) मानक आईएबी बैनर के आधार पर 0,72% सीटीआर का एहसास हुआ। इंटरक्रॉलर प्रारूप के साथ 1,56% सीटीआर हासिल किया गया था।

  • आईएबी सेट के लिए लैंड्रेट 74% था, जबकि इंटरस्क्रॉलर के लिए लैंड्रेट 56% था।

Captura de pantalla 2018-10-30 a las 12.36.56.png

जैसा कि समझाया गया है कि हमने सटीक क्रिएटिव के साथ एक अभियान लॉन्च किया है, लेकिन स्थान लक्ष्यीकरण के बिना। ये विज्ञापन जहां अनिवार्य रूप से पूरे नीदरलैंड में कार्यरत थे (फिर से; विशिष्ट पते पर कोई स्थान लक्ष्यीकरण नहीं)। परिणाम निम्नवत थे:

  • आईएबी बैनर के लिए 0,23% का सीटीआर। इंटर्सक्रॉलर ने 0,82% सीटीआर हासिल किया।

  • आईएबी सेट के लिए लैंड्रेट 44% था। इंटरस्क्रॉलर के लिए लैंड्रेट 36% था।

ये परिणाम हमें क्या बताते हैं? खैर, शुरुआत करने वालों के लिए कि 'उपरोक्त' विशिष्ट पते / स्थानों पर बैनर ने काफी अधिक सीटीआर महसूस किया। लैंड्रेट के लिए भी यही है।

  • स्थान लक्ष्यीकरण के साथ मानक आईएबी बैनर का सीटीआर मानक लक्ष्यीकरण के बिना सेवा मानक बैनर के सीटीआर से 3 गुना अधिक है।

  • स्थान लक्ष्यीकरण के साथ इंटरस्क्रॉलर का सीटीआर स्थान लक्ष्यीकरण के बिना मानक बैनर के सीटीआर की तुलना में लगभग 2 गुना अधिक है।

  • स्थान लक्ष्यीकरण के साथ मानक आईएबी बैनर का लैंड्रेट लगभग है। मानक बैनर के लैंड्रेट से 85% अधिक स्थान लक्ष्यीकरण के बिना सेवा प्रदान की गई।

  • स्थान लक्ष्यीकरण के साथ इंटरस्क्रॉलर का लैंड्रेट लगभग है। मानक बैनर के लैंड्रेट से 65% अधिक स्थान लक्ष्यीकरण के बिना सेवा प्रदान की गई।

बदले में, यह हमें बताता है कि स्थान लक्ष्यीकरण के साथ सेवा करने वाले बैनर स्थान लक्ष्यीकरण के बिना बैनर की तुलना में काफी अधिक सीटीआर हैं। इसके अलावा, लैंडस्केट स्थान लक्षित अभियान के भीतर अधिक है, जबकि अभियान के भीतर लैंड्रेट जो किसी भी विशिष्ट स्थानों पर लक्षित नहीं है, कम है।

रिक्तियों की वास्तविक भर के अलावा, ये परिणाम साबित करते हैं कि जब विशिष्ट स्थानों पर विज्ञापन / बैनर परोसा जा रहा है, और इन स्थानों पर 'इन / ऑन' मौजूद स्पष्ट दर्शकों के विज्ञापन के साथ उच्च बातचीत होती है (क्योंकि वे प्रासंगिक हैं) - विशिष्ट स्थानों पर सेवा करके दर्शकों तक पहुंचना; काम करता है।

अधिक जानने के लिए और / या चर्चा करने के लिए पहुंचें कि किस प्रकार के स्थान लक्ष्यीकरण विकल्प आपको बेहतर, अधिक लागत प्रभावी तरीकों से अपने दर्शकों तक पहुंचने में सहायता कर सकते हैं।


इस केस स्टडी के बारे में यदि कोई सवाल है? - पूछें!

Name *
Name
Top

Cookies on this site